सबकी खबर , पैनी नज़र

नामांकन पत्रों की जांच में काँगड़ा जिले में 11 नामांकन रद्द, एक वापिस

धर्मशाला हिमदेव न्यूज़ 27 अक्तूबर 2022 जिला कांगड़ा में विधानसभा के आम चुनावों के लिए भरे नामांकन पत्रों की जांच आज जिले के 14 विधानसभा क्षेत्र में सम्पन्न कर दी गई है। वहीं नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में एक प्रत्याशी के नामांकन पर आपत्ति के चलते नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया कल तक स्थगित कर दी गई है। जांच के दौरान जिले में अभी तक 11 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द हुए हैं। वहीं एक प्रत्याशी ने नामांकन वापिस ले लिया है।
आज छटनी के दौरान दो मुख्य दलों के प्रमुख प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए जाने पर नूरपुर विधानसभा से सुनीता देवी एवं अम्बर महाजन, फतेहपुर से जीत कुमार, जयसिंहपुर से स्वरूप कुमार, सुलाह से कपिल सेपहिया, कांगड़ा से रजत चौधरी एवं पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से बृज बिहारी लाल बुटेल के नामांकन कवरिंग उम्मीदवार होने के नाते स्वतः ही रद्द हो गए। जबकि 08-फतेहपुर नवीन बटलाहरिया ने अपना नामांकन वापिस लिया।
वहीं ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र से अनलि कुमार, सुलाह से शेर सिंह एवं शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से यतिन्द्र कुमार के नामांकन पत्रों में त्रुटि के चलते उनके नामांकन खारिज किए गए। जबकि सुलाह विधानसभा क्षेत्र से सुमन कुमार जिन्होंने भारतीय राजनीतिक विकल्प पार्टी एवं निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दो नामांकन भरे थे उनका भारतीय विकल्प पार्टी वाला नामांकन रद्द कर दिया गया है।
जिला में अब कुल 117 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध हैं तथा नामांकन वापिस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर तक है।