सबकी खबर , पैनी नज़र

मंडी जिले में 8 दिसंबर को ‘ड्राई डे’ रहेगा,
शराब-नशीले पदार्थों पर रहेगी पाबंदी

मंडी (हिमदेव न्यूज़) 5 दिसंबर, 2022: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने जानकारी दी है कि मंडी जिले में विधानसभा चुनाव-2022 की मतगणना के दृष्टिगत आगामी 8 दिसंबर, 2022 को ‘ड्राई डे’ घोषित किया गया है। इस दिन मंडी जिले में शराब व नशीले पदार्थ  आदि के विक्रय व वितरण पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।  
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 8 दिसंबर को मंडी जिले में विविध मतगणना केन्द्रों में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक मतगणना का कार्य संचालित कराने एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न ना हो, को ध्यान में रखते हुए मंडी जिले में नशीली शराब या अन्य नशीले पदार्थ होटल, केटरिंग हाउस, दुकान, सार्वजनिक या निजी स्थान, मतगणना परिधि क्षेत्र आदि में विक्रय व वितरण पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
मंडी जिले के मतगणना केंद्र भवनों के शिक्षण संस्थानों में बच्चों को विशेष अवकाश रहेगा
जिला निर्वाचन अधिकारी अरिंदम चौधरी ने बताया कि मंडी जिले के तमाम मतगणना केंद्रों में 8 दिसंबर को प्रातः 8 बजे मतगणना शुरू होगी। मतगणना के लिए अधिकृत किए गए शिक्षण संस्थानों में बच्चों को इस दिन विशेष अवकाश रहेगा। हालांकि, मंडी जिले के अन्य सभी शिक्षण संस्थान सामान्य तौर पर खुले रहेंगे।