सबकी खबर , पैनी नज़र

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम पर भड़के गौतम गंभीर, इस बात को लेकर मचा बवाल| Hindi News

दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवा दिया. KKR की टीम इस मैच को 18वें ओवर तक जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन का एक फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया. दरअसल, मोर्गन के पास 19वां ओवर सुनील नारायण से कराने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने वो महत्वपूर्ण ओवर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से डलवाया और उसके बाद जो हुआ उसे कोई भी KKR का फैन याद नहीं रखना चाहेगा. कृष्णा के 19वें ओवर में जडेजा ने दो लंबे छक्के और दो चौकों समेत कुल 21 रन लूट लिए. इस ओवर में कुल 22 रन बने, जिसमें 1 रन सैम कुरेन का था. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक चाहर ने 1 रन लेकर चेन्नई को जीत दिला दी.

KKR टीम पर भड़के गौतम गंभीर

गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के कप्तान रह चुके हैं. मैच के दौरान KKR का कोचिंग स्‍टाफ डगआउट में बैठकर कोर्डबोर्ड की मदद से कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन को दिशानिर्देश देता हुआ नजर आया. बोर्ड पर नंबर-3 लिखा हुआ था. यह तो साफ नहीं है कि कोचिंग स्‍टाफ आखिर क्‍या समझाना चाहता था लेकिन गौतम गंभीर को यह हरकत पसंद नहीं आई. गौतम गंभीर ने इस बात के लिए KKR टीम को खरी-खोटी सुनाई. गौतम गंभीर ने कहा कि अगर उनके समय में ऐसा हुआ होता तो वह KKR की कप्तानी छोड़ देते.

इस बात को लेकर मचा बवाल 

स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, ‘जब सारे मैसेज बाहर से दिए जा रहे हैं तो ग्राउंड पर कप्‍तान की जरूरत ही नहीं है. मैं अगर इस स्थिति में होता तो कप्‍तानी छोड़ देता. ये सही तरीका नहीं है. 
बता दें कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कप्‍तानी में ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम साल 2012 और साल 2014 में IPL की ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है. गौतम गंभीर के बाद दिनेश कार्तिक और अब इयोन मोर्गन के पास कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी है.

चेन्नई ने कोलकाता को दी मात 

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता पर 2 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके IPL 2021 की प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान पक्का कर लिया. चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य था. फाफ डुप्लेसिस (30 गेंदों पर 44 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (28 गेंदों पर 40 रन) ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई. मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए, लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में दो चौके और दो छक्के जड़े जिससे चेन्नई ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण बहाल होने के बाद चेन्नई की यह लगातार तीसरी जीत है, जिससे उसके 10 मैचों में 16 अंक हो गए हैं. केकेआर ने लगातार दो जीत के बाद हार झेली. उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Source link

Leave a Comment