सबकी खबर , पैनी नज़र

6 Govt Employees sacked for Terror links and and working as overground worker in Jammu-Kashmir | आतंकियों से लिंक को लेकर 6 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से धारा 370 हटने के बाद सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों पर कहर बनकर टूट रहे हैं. इसके साथ ही सरकारी विभागों में शामिल कर्माचारियों ढूंढ-ढूंढकर निकाला जा रहा है, जो आतंकियों तक खुफिया जानकारी पहुंचाते थे. इसी के तहत 6 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है, जिनका लिंक आतंकियों से था.

ओवर ग्राउंड वर्कर के रूप में करते थे काम

जम्मू-कश्मीर सरकार ने आतंकियों से लिंक रखने और ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) के रूप में काम करने को लेकर 6 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. भारत के संविधान (IPC) के अनुच्छेद 311(2) (सी) के तहत मामलों की जांच और सिफारिश करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में नामित समिति ने कर्मचारियों को बर्खास्त करने की सिफारिश की थी.

पहले बर्खास्त किए गए थे 11 सरकारी कर्मचारी

इससे पहले इस साल जुलाई में विभिन्न विभागों में काम कर रहे 11 सरकारी कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त (Terminate) कर दिया गया था. इन कर्मचारियों पर भी आतंकियों से संपर्क होने का आरोप था. बर्खास्त होने वाले 11 कर्मचारियों में दो सरकारी टीचर थे, जो अनंतनाग जिले में तैनात थे और आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम करते थे.

इनके अलावा जम्मू कश्मीर पुलिस के 2 सिपाहियों को भी बर्खास्त किया गया था, जो आतंकियों को सुरक्षाबलों के ऑपरेशनों की खुफिया जानकारी लीक करने का काम करते थे. टर्मिनेट होने वाले कर्मचारियों में अनंतनाग जिले से 4, बडगाम से 3, बारामूला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा जिले से 1-1 कर्मचारी शामिल थे.

लाइव टीवी

Source link

Leave a Comment