सबकी खबर , पैनी नज़र

डीसी ने रवाना किया लोकतंत्र उत्सव वाहन

धर्मशाला (हिमदेव न्यूज़) 6 नवंबर 2022 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कांगड़ा जिले में मतदाता जागरूकता के लिए रविवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर से ‘लोकतंत्र उत्सव वाहन’ को झंडी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने कहा कि जिले में मतदाता जागरूकता के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाए गए हैं। इसी कड़ी में लोकतंत्र उत्सव वाहन को रवाना किया गया है। इस प्रचार वाहन के जरिए जिले में विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं को 12 नवंबर को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा।
मजबूत लोकतंत्र के लिए करें मतदान
डॉ. निपुण जिंदल ने सभी मतदाताओं से मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान एक बहुत महत्वपूर्ण अधिकार के साथ ही अहम जिम्मेदारी है। उन्होंने अपील की कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता विधानसभा चुनावों में 12 नवंबर को अपने मताधिकार का जरूर इस्तेमाल करें।
सबके लिए सुलभ चुनाव, मतदान केंद्रों पर रहेंगे सुविधा के विशेष प्रबंध
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने मतदान के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हैं। चुनाव आयोग के निर्देशानुरूप 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों और दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा दी गई है। जिले में घर से अपने मताधिकार के प्रयोग का विकल्प चुनने वाले मतदाताओं के मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है।
इसके अलावा मतदान केंद्रों पर सभी मतदाताओं की सुविधा के प्रबंध किए गए हैं। विशेषकर बुजुर्गों, महिलाओं व दिव्यांगों की सुविधा के लिए मतदान केन्द्रों में रैंप, दिव्यांग सुलभ शौचालय, पेयजल व उचित प्रकाश व्यवस्था रहेगी।
 खेलों से मतदाता जागरूकता संदेश, 7 नवंबर को धर्मशाला में होगा आयोजन
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लक्ष्य से 7 नवम्बर को धर्मशाला में स्वीप गतिविधियों के तहत खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी कराया जा रहा है। जिसमें धर्मशाला के इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन, टेबल टेनिस व हॉकी एवं एथलेटिक्स से जुड़े खेलों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने को इच्छुक युवा पंजीकरण के लिए युवा सेवा एवं खेल अधिकारी के मोबाइल नंबर 94180 24168 पर संपर्क कर सकते हैं।