सबकी खबर , पैनी नज़र

Due to the promptness of the police an incident like mob lynching was averted 5 thieves arrested | Jharkhand: चतरा में पुलिस की मुस्तैदी से मॉब लिंचिंग जैसी घटना टली, 5 चोर गिरफ्तार

Chatra: झारखंड के चतरा में पुलिस की तत्परता से मॉब लिंचिंग जैसी बड़ी घटना होते-होते टल गई. रात के अंधेरे में ट्रैक्टर चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में जुटे पांच चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए, जिसके बाद न सिर्फ ग्रामीणों की भीड़ ने मौके पर ही उनकी जमकर धुनाई कर अपना हाथ साफ कर लिया बल्कि उन्हें घंटों बंधक भी बनाए रखा.

दरअसल, स्कॉर्पियो सवार पांच शातिर चोर आधी रात को चतरा के नक्सल प्रभावित प्रतापपुर थाना क्षेत्र के मुख्य चौक स्थित देवी मंडप के समीप खड़े ट्रैक्टर की चोरी की घटना को अंजाम देने पहुंचे थे लेकिन वे लोग ट्रेक्टर चुरा पाते इससे पहले ही ग्रामीणों की नींद खुल गई और उनकी नजर चोरों पर पड़ गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें- झारखंड: नाराज भीड़ ने वन अधिकारी समझ 4 पुलिसवालों की पिटाई की, हिरासत में 3 लोग

वहीं, ग्रामीणों के शोर बाद सभी चोर अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से कुंदा की ओर भाग निकले. ग्रामीणों ने इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से कुंदा के लोगों को दी, जिसके बाद कुंदा के ग्रामीण जागरूक हो गए और कुंदा चौक पर भाग रहे चोरों को दबोच लिया. यहां भीड़ ने चोरों पर जमकर हाथ साफ किया. 

इधर, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस के आग्रह पर ग्रामीणों ने चोरों को थाने के हवाले कर दिया. कुंदा थाना में पुलिस पकड़े गए चोरों से पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, पकड़े गए चोरों ने इलाके में घटी कई चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए गिरोह में शामिल अन्य चोरों की जानकारी पुलिस को दी है, जिसके आधार पर पुलिस छापामारी अभियान चला रही है.

(इनपुट- सूर्यकांत)

Source link

Leave a Comment