सबकी खबर , पैनी नज़र

gujarat swearing in of ministers in bhupendra patel cabinet, these 27 mla could be in today as per no repeat theory | Gujarat: कैबिनेट बदलने पर मचे घमासान के बीच ये 27 MLA बन सकते हैं मंत्री, इस थ्योरी से सामने आए नाम

अहमदाबाद: गुजरात में आज दोपहर 1.30 बजे मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह (Gujarat Cabinet Minister Oath Taking) होगा. सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को 27 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे और सभी नए चेहरे होंगे. इससे पहले ये समारोह बुधवार को होना था, लेकिन पार्टी के अंदरुनी विवाद के चलते इसे टाल दिया गया था.

नो रिपीट थ्योरी की चर्चा

कहा जा रहा है कि प्रदेश के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) करीब 90 % मंत्रियों को बदलना चाहते थे. इस स्थिति में करीब 2 से 3 चेहरे ही रिपीट होते, यानी जिनको दोबारा मंत्री बनाया जाता. ऐसे में मंत्री पद हाथ से निकलने की आशंका के बीच कुछ बीजेपी विधायक पूर्व सीएम विजय रुपाणी के घर जाकर उनसे मिले थे.

जानकारी के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल सरकार की नई कैबिनेट (Gujarat new cabinet) में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी. इस दौरान नो रिपीट थ्योरी पर फोकस हो सकता है. आज बनने वाली कैबिनेट में महिलाओं की संख्या बढ़ाई जा सकती है. ऐसे में कई पुराने और दिग्गज नेताओं की कैबिनेट से छुट्टी तय मानी जा रही है. जातीय समीकरण को बिठाने के साथ साफ-सुथरी छवि के नेताओं को मंत्रिमंडल में खास तवज्जो दिए जाने की रणनीति है.

ये भी पढ़ें- गुजरात: CM बनते ही भूपेंद्र पटेल के सामने पहली चुनौती, कैबिनेट फेरबदल से पहले उठे ‘बागी’ सुर

नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में हो सकते हैं ये नाम

सी. के. राउलजी
दुष्यंत पटेल
राकेश शाह
हर्ष संघवी
जगदीश पंचाल
प्रद्युम्न सिंह जडेजा
निमिषा सुथार
अजमल ठाकोर
मनीषा वकील
निमाबेन आचार्य
हृषिकेश पटेल
पंकज देसाई
जे वी काक़डीया
अर्जुन सिंह चौहान
मुकेश पटेल
कीर्तिसिंह वाघेला
शशिकांत पंड्या
कुबेर डिंडोर
बृजेश मेरजा
केतन इनामदार
अरविंद रैयानी
पीयूष देसाई
अरुण सिंह राणा
नरेश पटेल
अरविंद पटेल
कांती बलर
जगदीश पटेल

ये नाम बड़ी चुनौती?

दरअसल विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद पार्टी के कुछ बड़े नेताओं की बात करें तो नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडास्मा जैसे दिग्गजों के सियासी भविष्य को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. भूपेंद्र पटेल के सीएम बनने से डिप्टी सीएम नितिन पटेल की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि दोनों नेता पाटीदार समुदाय से हैं ऐसे में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री दोनों का एक ही समाज से होना नितिन पटेल की मुश्किलें खड़ा कर सकता है. 

 

VIDEO-

Source link

Leave a Comment