सबकी खबर , पैनी नज़र

jayant chaudhary RLD will start Jan Ashirwad Yatra in UP from October 2 up assembly elections 2022 lucknow pcup | यूपी विधानसभा चुनाव के लिए RLD ने कसी कमर, 2 अक्टूबर से राज्य में शुरू होगी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’

शुभम पांडे/लखनऊ: राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) अब उन बाकी राजनीतिक दलों में शामिल हो जाएगा, जिनकी यात्राएं उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को देखते हुए निकाली जा रही हैं या निकालने की तैयारी की जा रही है. आरएलडी (RLD) 2 अक्टूबर से अपनी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ (Jan Ashirwad Yatra)  शुरू करेगा जो 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी. 

चर्चा में CM पर बना नया गाना, ‘योगी राज में नहीं चलेंगी बातें तालिबान की’ भर रहा BJP कार्यकर्ताओं में जोश

आरएलडी यूपी में शुरू करेगा अपनी यात्रा
किसान आंदोलन से उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन पाई आरएलडी बड़े स्तर पर उत्तर प्रदेश में यात्राएं निकालने जा रहे है. इसकी शुरुआत अक्टूबर के पहले सप्ताह से होगी. यह लगभग साफ है कि रालोद सपा के साथ गठबंधन कर 2022 विधानसभा चुनाव में जाएगी. ऐसे में किसान आंदोलन के साथ-साथ जातिगत समीकरण में जाट व मुस्लिम वोटर को साधने का प्रयास रालोद उत्तर प्रदेश में कर रही है. 

सपा के साथ गठबंधन
उत्तर प्रदेश में अखिलेश की समाजवादी पार्टी के साथ जयंत चौधरी के रालोद का गठबंधन है. दोनों पार्टियां साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. ऐसे में दोनों ही पार्टियां यात्राओं का आयोजन कर गठबंधन को मजबूती देने में जुटी हैं. जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इस बार उनके पिता इस चुनाव में उनके साथ नहीं होंगे. ऐसे में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी का यह पहला ऐसा चुनाव होगा जो उनके नेतृत्व में यूपी में रालोद लड़ेगा. पहले उनके पिता चौधरी अजीत सिंह की अध्यक्षता में पार्टी ने चुनाव लड़ा. चूंकि जयंत का यह पहला चुनाव है, ऐसे में पार्टी को मजबूती देने में कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहते. 

यूपी चुनाव 2022: मुख्तार अंसारी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी AIMIM, मऊ से दिया टिकट का ऑफर

लगातार किसान महापंचायत में किसानों के साथ खड़े होकर वह अपने दादा चौधरी चरण सिंह और पिता चौधरी अजीत सिंह की तरह ही किसानों का हितैषी होने का प्रमाण दे रहे हैं. यही नहीं जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लगातार जाट और मुसलमानों के बीच पड़ी खाई की भरपाई करने की भी कोशिश भी कर रहे हैं.

रामलला से आशीर्वाद लेने अयोध्या पहुंचे दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और संजय सिंह, कल तिरंगा यात्रा

ये है रालोद का कार्यक्रम

  • 2 अक्टूबर से जन आशीर्वाद यात्रा
  • 31 तक चलेगी जन आशीर्वाद यात्रा
  • हर दिन कार्यक्रम सम्मेलन की योजना
  • 31 अक्टूबर सरदार पटेल की जयन्ती के दिन खत्म होगी यात्रा
  • हर जिले में दो दिन रुकेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी
  • सपा के साथ मिलकर जाट और मुसलमान वोटर पर भी है नज़र
  • जाट, मुस्लिम और किसान के बीच जाकर करेंगे संवाद

गठबंधन पर सवाल उठा रहा विपक्ष
राष्ट्रीय लोक दल की सहयोगी समाजवादी पार्टी रालोद के सहयोग से 2022 में सत्ता में आने की बात कर रही है पर सपा और रालोद का यह गठबंधन अन्य राजनीतिक दलों को रास नहीं आ रहा है. इसी पर कांग्रेस, बीजेपी इस गठबंधन पर सवालिया निशान भी लगा रहे हैं. हालांकि अन्य राजनीतिक दल सपा रालोद के गठबंधन पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

पढ़ने के लिए तैयार नहीं बच्चा, मां ने हाथ-पैर बांध पहुंचाया स्कूल, Video देख लोगों को याद आए अपने दिन

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Comment