सबकी खबर , पैनी नज़र

Madhya Pradesh Weather Update Yellow Alert in 8 Districts Orange Alert in 11 Districts mpas | MP Weather Update: 8 जिलों में यलो अलर्ट, 11 जिलों में रिमझिम बारिश की चेतवानी

भोपालः MP Weather Update: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया. राज्य के 8 जिलों में यलो अलर्ट और 5 संभागों के अलग-अलग जिलों में सामान्य बारिश की आशंका जताई. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात से काले बादल मध्य प्रदेश की ओर आ रहे हैं.  

इन जिलों में यलो अलर्ट
राज्य के धार, बैतूल, खरगोन, भिंड, दतिया, देवास, टीकमगढ़ और छतरपुर जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई. आम नागरिकों व किसानों को सावधान रहने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों के लोग मौसम का ध्यान रखते हुए बाहर जाने की योजना बनाएं. बताया गया है कि जिले के सभी स्थानों पर तेज बारिश नहीं होगी, लेकिन हल्की बारिश से जनजीवन प्रभावित होगा. 

यह भी पढ़ेंः- नशे में चूर दो चौकीदारों की गंदी हरकत, महिला केयर टेकर और नाबालिग दिव्यांग छात्राओं से की छेड़छाड़

इन जिलों में होगी सामान्य बारिश
प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, मुरैना, भिंड, श्योपुर, होशंगाबाद, हरदा, बैतूल, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली जिलों में कई स्थानों पर सामान्य बारिश होगी. 

25 सितंबर तक होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 24 सितंबर को भारी बारिश की संभावना थी, जो 25 सितंबर तक रहेगी. इस दौरान धार, बैतूल, खरगोन, भिंड, दतिया, देवास, टीकमगढ़ और छतरपुर में 4.5 इंच तक बारिश होने के आसार जताए गए हैं. भोपाल, सागर, रीवा, ग्वालियर, होशंगाबाद व चंबल संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है. शहडोल, जबलपुर, उज्जैन व इंदौर में भी रिमझिम बारिश होगी. 

यह भी पढ़ेंः- हैरतअंगेज! बैंककर्मियों ने नहीं सुनी खाता खुलवाने की बात, युवक ने स्टाफ को बनाया बंधक

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Comment