सबकी खबर , पैनी नज़र

Mahant Narendra Giri Death Case latest update Letter petition filed in HC regarding CBI investigation Mouni Maharaj told planned murder SPUP | Narendra Giri Death Case: CBI जांच को लेकर HC में दाखिल हुई पत्र याचिका, मौनी महाराज ने सुनियोजित हत्या बताया

Mahant Narendra Giri Death Case: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bhartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में एक याचिका दाखिल की गई है. याचिका में पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांगी की गई है. वहीं स्वामी नरेंद्र गिरि की मौत पर भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं का बयान सामने आया है. उन्होंने एक स्वर में इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की बात कर रहे हैं. 

अधिवक्ता सुनील चौधरी की तरफ से दाखिल इस याचिका में प्रयागराज के डीएम और एसएसपी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग भी की गई है. पत्र याचिका में नरेंद्र गिरि की मौत को संदिग्ध बताते हुए कहा गया है कि कई तरह की बातें सामने आ रही है. मौत पर कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं. इस मामले में तीन लोगों के गिरफ्तारी की भी बात है. साथ ही अखाड़े में वित्तीय अनियमितता की भी बात हो रही है.

दोनों पहलु पर होगी जांच: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी नरेंद्र गिरी की मौत पर कहा कि महंत नरेंद्र गिरि आत्महत्या नहीं कर सकते थे. संत समाज की निष्पक्ष जांच की मांग सही है. हम हर तरह की जांच कराएंगे. हत्या-आत्महत्या दोनों पहलुओं की जांच होगी. मै प्रयागराज जा रहा हूं. हर कोई स्तब्ध हैं.

क्या कहना है सिद्धार्थनाथ सिंह का?
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने स्वामी नरेंद्र गिरि की मौत पर कहा कि पूरे मामले में फोरनसिक जांच का इंतजार हो रहा है. सुसाइड नोट की भी फोरनसिक जांच कराई जा रही है. हमें रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए. उत्तर प्रदेश पुलिस सक्षम हैं मामले की जांच करने के लिए और सत्य सामने आएगा. जरूरत के हिसाब से आगे निर्णय किया जाएगा. प्रॉपर्टी या अन्य किसी भी मामले पर बारीक नजर है.

Mahant Narendra Giri Death Case: स्वामी नरेंद्र गिरी से विवाद के बाद सस्पेंड हो गए थे DIG, जानें 5 खास बातें

मामले की होनी चाहिए जांच: साध्वी निरंजन ज्योति
केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने स्वामी नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत पर कहा कि मैं बहुत आहत हूं. मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि महंत जी ने आत्महत्या कर ली है. इस मामले की जांच होनी चाहिए.

प्रयागराज के गांव से अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद तक, जानें महंत नरेंद्र गिरी का सफर

सुनियोजित हत्या बताया 
महंत नरेंद्र गिरि के करीबी मौनी महाराज ने मौत पर सवाल उठाते हुए कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से मौत मामले में दखल देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि ये मौत नहीं बल्कि सुनियोजित हत्या है. 

किसी वीडियो को लेकर व्यथित थे नरेंद्र गिरी, एक हफ्ते पहले भी की थी सुसाइड की कोशिश

प्रयागराज का बड़े हनुमान का मंदिर हुआ बंद 
बता दें कि प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद बड़े हनुमान जी का मंदिर बंद कर दिया गया है. हालांकि श्रद्धालु बाहर से मत्था टेक रहे है. स्थानीय लोगों का कहना है की बड़ी से बड़ी आपदा विपदा में भी मंदिर के कपाट कभी नहीं बंद हुए. हर रोज आरती होती थी. लेकिन, महंत की मौत के बाद बड़े हनुमान जी का मंदिर बन्द हो गया है. मंदिर आने जाने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि ये हत्या है या साजिश है. लेकिन, आत्महत्या नहीं हो सकती है. 

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Comment