सबकी खबर , पैनी नज़र

mining department caught trolley used in illegal mining sand but accused escaped with tractor-trolley mpsn | अवैध खनन में इस्तेमाल ट्रॉली खनन विभाग ने पकड़ी, लेकिन चकमा देकर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग निकला आरोपी

होशंगाबाद: पूरे प्रदेश में रेत खदानों पर 30 सितंबर तक एनजीटी की रोक लगी हुई है. जिसके चलते अवैध रेत का उत्खनन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है. बावजूद इसके जिले में अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन करने वालों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. ऐसा ही मामला जिला मुख्यालय पर देखने को मिला जहां पुलिस और माइनिंग विभाग करबला रेत खदान पर अवैध उत्खनन और परिवहन की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची थी, लेकिन टीम की आने की भनक लगते ही करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली मौके से गायब हो गई. 

अवैध खनन में जब्त वाहन होंगे नीलाम, CM का आदेश- सोशल मीडिया पर एक्टिव हो जाएं कलेक्टर्स

इस बीच टीम ने मौके पर एक ट्रैक्टर ट्राली को अवैध रूप से उत्खनन और परिवहन करते पकड़ा. लेकिन जब माइनिंग विभाग की टीम ट्रैक्टर ट्राली ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी, तभी ट्रैक्टर-ट्रॉली का ड्राइवर अधिकारियों के सामने ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर फरार हो गया. पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

अवैध रेत उत्खनन की सूचनी मिली थी
जिला खनिज अधिकारी शशांक शुक्ला ने बताया कि खोजनपुर के करबला रेत खदान पर एनजीटी के प्रतिबंध के बावजूद रेत की अवैध उत्खनन और परिवहन की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ संयुक्त कार्यवाही के लिए गए थे. करवाई और लिखा पढ़ी कर ही रहे थे. इसी बीच अनवर बेग नामक युवक ट्रैक्टर ट्राली लेकर भाग गया. अनवर के खिलाफ मध्य प्रदेश रेत नियम 2019 अवैध उत्खनन एवं शासकीय कार्य में बाधा कि शिकायत कोतवाली थाने में की है, साथ ही अवैध रेत उत्खनन का प्रकरण भी दर्ज कराया है.

मामला दर्ज किया
वहीं कोतवाली थाना टीआई टीआई संतोष सिंह चौहान ने बताया कि करबला रेत खदान पर माइनिंग विभाग की टीम द्वारा कार्यवाही की जा रही थी. ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ अनवर नामक युवक को माइनिंग विभाग की टीम ने पकड़ा था. पंचनामा कार्रवाई की जा रही थी उसी दौरान अनवर अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग गया. कोतवाली थाने में माइनिंग विभाग की शिकायत पर अनवर के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

उपचुनाव की तैयारियों का आगाज, CM शिवराज का एक माह में दूसरी बार खंडवा का दौरा 

पहले कर चुका है मारपीट
वहीं जिले की रेत ठेका कंपनी आरकेटीसी के एडमिन रिंकू बोहरा ने बताया कि आरकेटीसी की रेत खदान से अनवर नामक युवक अवैध तरीके से रेत का उत्खनन और परिवहन कर रहा था. जिसकी सूचना माइनिंग विभाग और पुलिस विभाग को दी गई थी. रिंकू बोहरा ने बताया कि अनवर और उनके साथियों द्वारा पहले भी कंपनी के कर्मचारियों के साथ मारपीट की जा चुकी है.

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Comment