सबकी खबर , पैनी नज़र

Monsoon impact heavy rain alert issued in many districts on 18 september | Rajasthan में Monsoon की मेहरबानी, आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Jaipur: मरुधरा में इस साल सितंबर की बारिश (Rain) जमकर मेहरबान है. एक तरफ जहां इस साल के हल्के मानसून (Monsoon) ने जलाशयों और बांधों में पानी की कमी से सबको चिंता में डाल दिया था, वहीं, सितंबर माह में आए दिन हो रही झमाझम बारिश ने लोगों के चेहरे पर राहत की लकीरें खींच दी हैं.

मानसून (Monsoon) के दूसरे दौर में कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है, जिससे तापमान में गिरावट आई है. वहीं, लोगों को गर्मी से राहत मिली. राजस्थान में जयपुर (Jaipur) सहित करीब एक दर्जन जिलों में बारिश हो रही है. 

यह भी पढ़ें- सावधान: Rajasthan में मानसून की मेहरबानी जारी, इन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी कि 18 सितंबर को कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. कोटा (Kota), उदयपुर (Udaipur), जोधपुर (Jodhpur) और आसपास के जिलों में अतिवृष्टि के आसार हैं. 

इन जिलों में झमाझम बरस सकते हैं बादल
आज राजस्थान के बाड़मेर (Barmer), नागौर (Nagaur) और जैसलमेर (Jaisalmer) के कई हिस्सों में भारी बारिश के संकेत जारी किए गए हैं. वहीं, पाली, बीकानेर (Bikaner), सीकर (Sikar), अजमेर (Ajmer) और जालोर (Jalore) में भी भारी बारिश के आसार जताए गए हैं.

 

Source link

Leave a Comment