सबकी खबर , पैनी नज़र

हरोली युवा सम्मेलन में मुकेश की घोषणा सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार

भाजपा बताये साल में 2 करोड़ रोजगार कहा गए

सस्ती शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं का प्रबंधन करना पहल होगी

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली युवा कांग्रेस के युवा सम्मेलन में शिरकत की घालुवाल के पूरी पैलेस में आयोजित इस युवा सम्मेलन में हजारों की संख्या में युवाओं ने भाग लिया। मुकेश अग्निहोत्री का जोरदार स्वागत युवाओं द्वारा किया गया। इस सम्मेलन में आस्था अग्निहोत्री, हमीरपुर के कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा की धर्मपत्नी अंजना रायजादा विशेष रूप से उपस्थित रही। युवा कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष निगम भंडारी, जिला अध्यक्ष राघव ठाकुर ,हरोली ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत राय, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, हरोली ब्लॉक अध्यक्ष विनोद बिट्टू भी उपस्थित रहे।

मुकेश अग्निहोत्री ने बड़ी संख्या में जुटे युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल की सरकार रोजगार के लिए काम कर रही है, युवाओं को रोजगार मिले इसकी प्राथमिकता तय की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार के द्वार सरकार खोलेगी। उन्होंने कहा कि सरकारी, उद्योग, स्वरोजगार के साधन हो इन सब में हिमाचलियों को प्राथमिकता मिले इसको लेकर के हम काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग में 10000 से अधिक भर्ती की जा रही है, परिवहन विभाग में 350 से अधिक भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी नॉकरीया को जुलाई में पूरा करने का लक्ष्य रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी मंत्री भी अनेक विभागों में सरकारी रोजगार देने के लिए विशेष काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने युवाओं के साथ जो वायदा किया है उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज नई सोच के साथ आगे बढ़ने का समय है। उन्होंने कहा कि सस्ती शिक्षा मिले, स्वास्थ्य अच्छा मिले इसके लिए काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस देश में फ्री एजुकेशन व हेल्थ सर्विसेज देना आने वाले समय में एजंडा में आएगा। उन्होंने कहा कि मैं आज यह बात कर रहा हूं तो आपको लग सकता है कि यह संभव नहीं है लेकिन याद रखें आने वाले समय में सरकारों को स्वस्थ व शिक्षा को लेकर के मंथन करना पड़ेगा ,यह फ्री उपलब्ध हो इसके लिए काम करना पड़ेगा ,योजना बनानी पड़ेगी।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं को ठगा है ,युवाओं के साथ धोखा किया है, उनका रोजगार नहीं दिया है, नशे की और युवा आगे बढ़ा है ,युवा पीढ़ी को बचाना आज बहुत बड़ा मसला हो गया है, उन्होंने कहा कि नशे को खत्म करना पड़ेगा युवाओं को रोजगार की ओर ले जाना पड़ेगा ।

उन्होंने कहा कि चंद् पूंजीपतियों को अमीर करने वाले प्रधानमंत्री ने गरीबों की कोई सुध नहीं ली गरीब को और गरीब कर दिया, देश के हालात खराब किए हैं। उन्होंने कहा कि भारत का रुपया कमजोर हुआ है। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा करने वाले आज युवाओं की बेरोजगारी पर खामोश है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के सम्मान में ₹1लाख देने की बात कही है, कर्मचारियों को ओपीएस दी जा रही है, युवाओं को रोजगार देने की बात कही है, किसान का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश को खुशहाल बनाने का काम कांग्रेस करेगी।

अब कोई साजिश सफल नही होगी, मुद्दों की हो बात

मुकेश ने कहा कि कांग्रेस अब मजबूत है और अब कोई साजिश में षड्यंत्र कामयाब नहीं होगी। मुकेश ने कहा कि 4 जून के बाद सरकार मजबूत होगी और यह 4 जून भाजपा और उसके नेताओं के लिए यादगार जरूर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव विकास के मुद्दे पर है, हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने के मुद्दे पर है, महिलाओं को ₹1500 देने की गारंटी के समर्थक कौन है और विरोधी कौन है इनके बीच है, ओपीएस के समर्थक कौन है विरोधी कौन है इनके बीच है, उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार पारदर्शिता से कौन देना चाहता है और पेपर बेचे किसने इसके बीच है, माफिया को संरक्षण किसने दिया और माफिया को रोक कौन रहा है ? उन्होंने कहा कि आपदा में काम किसने किया और आपदा में केंद्र की मदद रुकवाने का काम किसने किया इन सब मुद्दों पर है और भाजपा के नेताओं को मुद्दों पर बात करनी चाहिए.

-ऊना के दमदार नेता रायजादा को सांसद बनाये

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ऊना से कांग्रेस पार्टी ने सतपाल रायजादा जो दमदार नेता हैं उनको प्रत्याशी बनाया है उन्होंने कहा कि जनता एकजुट हो जाए , हमीरपुर क्षेत्र के हित के लिए इस बार सतपाल रायजादा को प्रत्याशी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि रायजादा विकास को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि हरोली हल्का एक मुश्त सतपाल को वोट डालें। उन्होंने कहा कि रायजादा को मिलने वाला एक-एक वोट मुझे मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसलिए हरोली में एक ही नारा है विकास का और एक ही वोट है कांग्रेस के लिए इसलिए सभी मतदाता ,कार्यकर्ता मेहनत से अपने मतदान का प्रयोग करें ,हरोली के मजबूती के लिए सतपाल रायजादा को वोट कर सफल बनाएं ।

हरोली की सेवा करना लक्ष्य, जिसने हमारे लिए पसीना बहाया उसे कभी निराश नहीं होने देंगे

मुकेश ने कहा कि हरोली को मजबूत करना हरोली के हर समस्या को हल करना मेरी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि ना तो कभी हरोली में दलगत राजनीति की है, ना करूंगा, सेवा के भाव से काम किया है , सेवा के भाव से ही काम करूंगा। उन्होंने कहा कि रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है ।उन्होंने कहा कि हरोली में अभी भी रोजगार मिला है, पहले भी हमने रोजगार दिया है। उन्होंने कहा कि रोजगार देते समय हमने कभी यह नहीं पूछा कि कौन किस दल का है। उन्होंने कहा की मेरिट जो है उसे पर काम होता है। उन्होंने कहा कि हरोली मजबूत होगा ,तभी हम मजबूत होंगे क्योंकि हरोली ने पांच बार हमें विधानसभा में पहुंचा है ,इसलिए हरोली का ऋण कभी दिया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि नौजवान याद रखें जिसने एक गिलास पानी भी पिलाया है, एक हार भी डाला है, एक कदम भी हमारे लिए चला है, जिसने पसीना हमारे लिए बहाया , उसको कभी निराश नहीं होने दूंगा।