सबकी खबर , पैनी नज़र

Parents organizations 11 point demand letter handed to CM Ashok Gehlot | Jaipur: अभिभावक संगठनों को न्याय की आस, CM गहलोत आवास पर सौंपा 11 सूत्रीय मांग पत्र

Jaipur: पिछले करीब डेढ़ साल से ज्यादा का समय हो गया है. निजी स्कूल और अभिभावकों के बीच में फीस को लेकर फसाद जारी है. अभिभावकों ने अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) को गुलाब का फूल भेंटकर अपनी पीड़ा उन तक पहुंचाने का फैसला लिया है. इसी कड़ी में आज सिविल लाइन फाटक पर सांकेतिक धरना देने के बाद मुख्यमंत्री (Rajasthan CM) आवास पर गुलाब के फूल के साथ अपना ज्ञापन सौंपा है. 

यह भी पढ़ेंः Sikar में 16 सितम्बर को होगी विशाल आमसभा, मार्क्सवादी पार्टी करेगी प्रदर्शन

फीस को लेकर मामला हाईकोर्ट (Rajasthan Highcourt) तक पहुंचा. उसके बाद शिक्षा विभाग की ओर से फीस में 30 फीसदी तक राहत भी दी गई लेकिन निजी स्कूल फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए और सुप्रीम कोर्ट ने निजी स्कूलों को पूरी फीस लेने का हकदार माना,,,, लेकिन इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा अभिभावकों को भी राहत देते हुए फीस एक्ट 2016 (Fees Act 2016) के तहत फीस वसूली के निर्देश दिए गए लेकिन निजी स्कूलों द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही मनमाने रूप से फीस वसूली के लिए अभिभावकों के ऊपर दबाव बनाया गया.

वहीं, अब जब मिड टर्म की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है. ऐसे में विद्यार्थियों को ना सिर्फ ऑनलाइन क्लास से बाहर किया जा रहा है. साथ ही उनको परीक्षा देने से भी रोका जा रहा है. इसके बाद एक बार फिर से निजी स्कूलों में अभिभावकों के बीच में विवाद खड़ा होता जा रहा है. अभिभावकों द्वारा निजी स्कूलों की शिकायत शिक्षा विभाग और मंत्रियों तक की जा चुकी है लेकिन कोई कदम नहीं उठाने के चलते अब अभिभावकों ने अपनी आवाज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक पहुंचाने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ेंः Jaipur में युवाओं का शक्ति प्रदर्शन, बेरोजगारों ने किया विधानसभा की ओर कूच

आज कई अभिभावक संगठनों की ओर से सिविल लाइन फाटक पर सांकेतिक रूप से धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा. पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में सभी अभिभावक संगठनों के प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री आवास ले जाया गया, जहां पर उनका ज्ञापन लिया गया. साथ हीं,  प्रदेश के अभिभावक संगठनों की ओर से विधानसभा घेराव को स्थगित करने के बाद सीएम को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया. 

Source link

Leave a Comment