सबकी खबर , पैनी नज़र

Rain water filled in post mortem house dead body floating in water for 6 hours mpsn | ये कैसा अस्पताल? पोस्टमार्टम हाउस में भरा बारिश का पानी, 6 घंटे तक पानी में तैरता रहा शव

दतिया: दतिया के अनुभाग इंदरगढ़ अस्पताल में शव परीक्षण भवन बदहाल होने से शवों के अपमान करने का मामला सामने आया है.पोस्टमॉर्टम हाउस में बरसाती पानी भर गया जिस कारण एक शव का 14 घंटे बाद भी पीएम नहीं हुआ. शव पानी मे तैरता मिला जिसकी शिकायत पुलिस को की गई उसके बाद शव को उठाया गया.

दो तरफा मुसीबत से लड़ेगा MP: डेंगू और वैक्सीनेशन के लिए CM शिवराज चलाएंगे अभियान; राज्य में डेंगू के 2200 मरीज

बता दें कि खड़ौआ ग्राम के नरेन्द्र नामक युवक की रात में करेंट लगने से मौत हो गई थी रात में पुलिस शव को अस्पताल ले आई थी लेकिन शव पीएम हाउस में रात भर कमरे में नीचे पड़ा रहा क्योंकि पीएम हाउस के कमरे में एक ही टेबल है, जिसपर पहले से एक शव रखा हुआ था.

6 घंटे तक पानी में पड़ा शव
वहीं अस्पताल के कमरे में पीएम के लिए पत्थर की एक ही टेबल है. अगर दो लाश आ जाएं तो दूसरे शव को नीचे रखना पड़ता है. फिर देर रात अचानक हुई तेज बारिश के कारण पोस्टमार्टम हाउस में लबालब पानी भर गया. यहां करीब एक से डेढ़ फीट तक पानी भर गया था. इससे नीचे रखा नरेन्द्र का शव पानी में डूब गया. करीब 6 घंटे तक शव इसी हालत में पड़ा रहा. 

स्ट्रेचर तक नहीं मिला
अस्पताल में अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि वहां शव उठाने के लिए स्ट्रेचर तक नहीं मिल सका. इस कारण पोस्टमार्टम रूम से शव को बाहर खींचकर निकालना पड़ा. ऐसे में सुबह जब मृतक के परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे, तो शव की स्थिति देख भड़क उठे.

BJP का दांवः ‘जनजाति गौरव समारोह’ के जरिए आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश, शाह भी आएंगे

दो शवों के कारण ऐसी स्थिति बनी
वहीं इंदरगढ़ अस्पताल के प्रभारी डॉ वीर सिंह खरे का कहना हैं कि रात को एक साथ दो शव आ जाने के कारण यह स्थिति बनी. पीएम हाउस में पानी भरने के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को बता चुकें हैं, ये समस्या का हल उन्हें ही करवाना है. 

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Comment