सबकी खबर , पैनी नज़र

Rajasthan jalore police arrested man for adulterated oil big news| Jalore में मिलावटी तेल गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Jalore: चितलवाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मिलावटी बायो डीजल से भरे टैंकर के साथ एक शख्स को पकड़ा. इस कार्यवाही को नेशनल हाईवे 68 पर अंजाम दिया गया, 19 हजार 600 लीटर बायो डीजल जब्त किया गया. जब्त किए गए डीजल की बाजार में कीमत करीब 15 से 20 लाख रुपए बताई जा रही है, सांचौर से लेकर चितलवाना के गांधव तक सड़क किनारे लम्बे समय से बायो डीजल को अवैध बेचा जा रहा है. 

जालोर जिले के सांचोर और चितलवाना क्षेत्र में पिछले लंबे समय से नेशनल हाइवे 68 पर अवैध रूप से चल रहे बायो डीजल के काले कारोबार पर देर रात चितलवाना पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए अवैध बायो डीजल से भरे टैंकर को पकड़ा है.

ये भी पढ़ें-LPG गैस से भरे टैंकर के निकले टायर, बैलेंस बिगड़ते ही चपेट में आई कार.

टैंकर में 19 हजार 600 लीटर बायो डीजल भरा हुआ मिला. इस बायो डीजल की बाजार कीमत करीब 15 से 20 लाख रुपए बताई जा रही है. आपको बता दें कल सांचौर पुलिस ने भी इसी तरह कार्यवाही को अंजाम देते हुए करीब 23 हजार लीटर बायोडीजल से भरे हुए टैंकर को नेशनल हाइवे 68 से पकड़ा था.

राजस्थान में डीजल के भाव 100 के करीब पहुंचा तो जालोर जिले में पड़ोसी राज्य गुजरात से भारी मात्रा में प्रत्येक दिन सांचौर और चितलवाना में नेशनल हाईवे 68 पर जगह- जगह पर रात के अंधेरे मे बायो डीजल का काला कारोबार चल रहा है. अब जालोर पुलिस पूरी तरह से एक्शन में दिखाई दे रही है और देर रात्रि को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए चितलवाना पुलिस ने डीजल से भरे हुए एक टैंकर को पकड़ा है, इसके साथ में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-15 करोड़ साल पुराना डायनासोर का फुटप्रिंट अचानक हुआ गायब, जानिए क्या है मामला.

मिलावटी तेल गुजरात से सांचौर में सप्लाई होता है. इस बायो डीजल की सबसे अधिक डिमांड जालोर के सांचौर और चितलवाना में है क्योंकि इस क्षेत्र से नेशनल हाइवे गुजर रहा है. ऐसे में भारी वाहन अधिक इस हाइवे पर निकलने के कारण बायो डीजल का अवैध कारोबार सबसे अधिक जिले के इस क्षेत्र में हो रहा है.

Report-Bablu Meena

Source link

Leave a Comment