सबकी खबर , पैनी नज़र

sanskrati mantri usha thakur attacks congress on ram van gaman path mpas | MP में राम पर सियासतः संस्कृति मंत्री बोलीं- कांग्रेस के लिए रामसेतु भी काल्पनिक, BJP ही बनवाएगी ‘चित्रकूट न्यास’

भोपालः केंद्र की सियासत में जिस तरह अयोध्याम में राम मंदिर का मुद्दा गरमाया रहता है. उसी तरह मध्य प्रदेश में राम वन गमन पथ को लेकर सियासी हलचल तेज रहती है. राज्य की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस को आज वोट के लिए राम याद आ रहे हैं. 

मंत्री उषा ने कहा कि राम को लेकर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया, वह सिर्फ फिल्मी अवॉर्ड करवाने में ही लगे रहे. उन्होंने बताया कि राम वन गमन पथ को विकसित करने के लिए MP सरकार द्वारा चित्रकूट न्यास बनाया जाएगा. 

MP के 7 जिलों से गुजरेगा मार्ग
ज़ी मीडिया से बात करते हुए मंत्री उषा ठाकुर ने बताया कि MP सरकार के बहुत ही प्रिय संकल्प और सपने की शुरुआत के लिए सड़कों का DPR बनाने को दिया है. इसके तहत 7 जिलों की 15 सौ किलोमीटर की सड़क आएगी. अमरकंटक से चित्रकूट तक पूरे मार्ग में सड़कों का वर्गीकरण होगा. कौन सी सड़कें वन क्षेत्र में हैं, PWD के अनुसार किन सड़कों का निर्माण हो सकता है, MPRDC किन्हें बना सकेगा और मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत कौनसी सड़क का निर्माण होगा, इसका एक DPR जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः- कल MP पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री गडकरीः करोड़ों की परियोजना का भूमि-पूजन करेंगे, CM शिवराज भी होंगे शामिल

जल्द बनेगा चित्रकूट न्यास
राम वन गमन पथ के संचालन को लेकर एक न्यास बनाया जाएगा, जो पथ के काम की निगरानी करेगा. इसमें कामों को गति देने के लिए अलग-अलग विभाग शामिल रहेंगे. हर विभाग अपने हिस्से का काम करेगा, मंत्री ने कहा कि इस काम के लिए जल्द ही ट्रस्ट का गठन होगा. 

16 साल पहले की थी घोषणा
संस्कृति मंत्री ने कहा कि आज से 16 साल पहले बीजेपी ने घोषणा की थी कि राम वन गमन पथ को वे ही विकसित करवाएंगे. कमलनाथ और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें हैरानी होती है अगर कांग्रेस को प्रभु राम से जरा भी प्रेम होता तो वे सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र नहीं देते. जिसमें बताया गया था कि राम जी इस देश में हुए ही नहीं, रामसेतु तो यहां है ही नहीं और सबकुछ काल्पनिक बताया गया था. कांग्रेस के लिए राम सिर्फ सियासी मुद्दा है, लेकिन उनके लिए यह जीवन का सिद्धांत है. 

यह भी पढ़ेंः- सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान ! जिनका कोई नहीं उनका ध्यान रखेगी सरकार, मिलेगा मुफ्त राशन

लोगों को मिलेगा रोजगार
मंत्री ने कहा कि राम वन गमन पथ विकसित होने से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे, वन क्षेत्र भी विकसित होगा. वोट बटोरने के लिए कांग्रेस को विचित्र आदत पड़ गई है, विपक्षियों को समझ आ गया है कि राम की बात नहीं करेंगे तो कोई उन्हें स्वीकार नहीं करेगा. कांग्रेस सिर्फ यस लूटना चाहती है, कमलनाथ सरकार में पथ को लेकर कोई प्रोग्रेस नहीं हुआ, वे सिर्फ अवॉर्ड शो आयोजित करवाने में ही लगे रहे. 

यह भी पढ़ेंः- कांग्रेस नेता का Video Viral: पत्नी और बेटियों को बीच बाजार पीटा, BJP ने की ये मांग

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Comment