सबकी खबर , पैनी नज़र

UP Elections 2022 AAP releases second list of 70 possible assembly candidates smup | यूपी विधानसभा चुनाव 2022: AAP ने जारी की 70 संभावित प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्ट, पिछड़े वर्ग से 29 नाम

लखनऊ: आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने रविवार को पार्टी के संभावित विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है. इस सूची में विधानसभा प्रभारियों-संभावित प्रत्याशियों के नाम हैं. बता दें इससे पहले आप ने 100 संभावित प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी. 

दूसरी सूची में 19 ब्राह्मण, 13 दलित और पांच मुस्लिम नेताओं को प्रतिनिधित्व दिया गया है. वहीं, इसके अलावा इस सूची में पिछड़े वर्ग से 29 नाम हैं. जबकि, पहली सूची में भी 100 में से 35 नाम पिछड़ा वर्ग से थे. आप प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि संभावित प्रत्याशी अपने क्षेत्र में विधानसभा प्रभारी के रूप प्रदेश नेतृत्‍व द्वारा तय अभियान को सफलतापूर्वक संचालित करेंगे, इनका काम सही रहा तो इन्‍हें ही पार्टी उस क्षेत्र में अपना प्रत्याशी बनाएगी. 

उन्होंने बताया कि सूची में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है. इसमें डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान व किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है. वहीं, पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बयान जारी करके दूसरी सूची में घोषित सभी विधानसभा प्रभारियों को शुभकामना दीं. 

यहां देखें लिस्ट 

WATCH LIVE TV

 

 

Source link

Leave a Comment