सबकी खबर , पैनी नज़र

UP husband murdered his wife by slitting her throatwife she had kept a Nirjala fast for his long life | पत्नी ने रखा था निर्जला व्रत, आरोपी ने गला रेत कर कर ही हत्या; जानिए पूरा मामला

कुशीनगर: पति-पत्नी के रिश्ते को काफी पवित्र माना जाता है. इसकी पवित्रता को भारतीय संस्कृति के कई व्रत और पूजा बढ़ा देते हैं. लेकिन यूपी के कुशीनगर (Kushinagar) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी 26 साल की पत्नी की तीज के दिन गला रेतकर हत्या कर दी. पत्नी ने आरोपी पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला उपवास रखा था. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया.

ये थी हत्या की वजह

जानकारी के मुताबिक ये मामला कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के देवरिया बाबू गांव का है. जहां 28 साल के राजगीर मिस्‍त्री वीरबल ने इस वारदात को अंजाम दिया. आरोपी के गुजरात की एक महिला से अवैध संबंध हैं. कुछ समय पहले वह अपनी प्रेमिका को घर लेकर आ गया और अपनी पत्नी को बताया कि ये उसकी दूसरी पत्नी है. उसने कहा कि इसे सभी को स्‍वीकार करना होगा. अपने पति की दूसरी पत्नी की बात सुनकर महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई. इस बात का आरोपी की पत्नी शीला ने कड़ा विरोध किया. पत्‍नी के विरोध के चलते वीरबल अपनी प्रेमिका को वापस गुजरात छोड़ आया. लेकिन कुशीनगर वापस लौटकर वोअपनी पत्‍नी पर जमकर जुल्‍म ढाने लगा. वो रोज शराब के नशे में धुत होकर पत्‍नी को बेरहमी से पीटता था. 

ये भी पढ़ें: मां का चल रहा था Affair, बेटे ने किया सवाल तो गर्म लोहे से जलाया; आरोपी अरेस्ट

पत्नी ने रखा था निर्जला व्रत

बीते गुरुवार की रात वीरबल की मां उसके दो छोटे बच्‍चों को लेकर बरामदे में सो रही थी. आरोपी की पत्‍नी ने उसकी लंबी उम्र के लिए सुबह से तीज का निर्जला रखा था. किसे पता था कि जिस पति की लंबी उम्र के लिए वो पूरा दिन भूखी-प्यासी रही है वो ही उसकी जान का दुश्मन बन जाएगा. आधी रात को वीरबल उठा और अपनी पत्नी का गला रेत कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. अगली सुबह जब महिला की सास को कमरे में कोई हलचल सुनाई नहीं दी, तो वो उसको जगाने पहुंच गई. उसने महिला को काफी आवाज दी लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. ये सब देखकर उसकी सास हक्का-बक्का रह गई.

ये भी पढ़ें: Mumbai में पुलिसकर्मी की फिल्मी Style में हत्या, एक महीने बाद ऐसे हुआ खुलासा

दोनों के हैं 2 बच्चे

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां बिस्तर के नीचे शीला का शव पड़ा था. उसकी हत्या करके वीरबल रफूचक्कर हो गया था. आरोपी ने घर की सभी लाइट्स भी फोड़ दी थीं. सूचना मिलते ही रामकोला थाने के एसएचओ डीके सिंह, एएसपी एपी सिंह और सीओ खड्डा शिवाजी सिंह अपने दल-बल के साथ महिला के घर पहुंच गए. शीला और वीरबल के 10 और 6 साल के दो मासूम बच्चे हैं, इस वारदात के बाद दोनों बच्चों की कुछ समझ नहीं आ रहा है और वो लगातार रो रहे हैं.

LIVE TV

Source link

Leave a Comment