सबकी खबर , पैनी नज़र

चरणजीत सिंह चन्नी कैबिनेट का पहला विस्तार आज, ये 15 MLA लेने जा रहे मंत्री पद की शपथ| Hindi News, देश

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) की नई कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. इसके लिए 15 विधायकों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं. इनमें कुछ नए और कुछ पुराने विधायकों के नाम शामिल हैं. 

इन मंत्रियों का नाम लिस्ट में शामिल

ज़ी न्यूज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक ब्रहम मोहिंद्रा, मनप्रीत सिंह बादल, तृप्त राजिंद्र सिंह बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, राणा गुरजीत सिंह, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्ताना, भारत भूषण आशु, विजय इंदर सिंगला, रणदीप सिंह नाभा, राजकुमार वेरका, संगत सिंह गिल्जियां, परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और गुरकीरत सिंह कोटली को कैबिनेट मिनिस्टर पद की शपथ दिलाई जाएगी.

इन चेहरों की हो सकती है छुट्टी

जानकारों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में बलबीर सिंह सिद्धू, साधु सिंह धर्मसोत, गुरप्रीत सिंह कांगड और राणा गुरमीत सोढ़ी की छुट्टी होने की चर्चा काफी गर्म है. वहीं मंत्री बनने की लिस्ट में 7 नए चेहरों को जोड़ा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Punjab: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले विवाद, 7 नाराज विधायकों ने सिद्धू को लिखा लेटर

सभी गुटों को साधने की कोशिश

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के इस विस्तार में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के गुटों को साधने की कोशिश की जा रही है. लिस्ट में दोनों गुटों के मंत्रियों के नाम शामिल किए गए हैं. वहीं कई चेहरों को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है. कांग्रेस की कोशिश है कि इस मंत्रिमंडल विस्तार के जरिए अगले साल होने वाले असेंबली के चुनाव में एंटी इनकंबेंसी का तोड़ निकाला जाए. 

LIVE TV

Source link

Leave a Comment