सबकी खबर , पैनी नज़र

हेड कांस्टेबल अनुपम कुमार ने किया आनी का नाम रोशन

अनुपम कुमार को दिल्ली में मिला एंटी स्मलिंग आपरेशंस में बेस्ट परफार्मिंग ऑफिसर अवॉर्ड

2102 में भी अखिल भारतीय पुलिस ड्यूटी मीट में 56 वर्ष बादजीता था प्रदेश का पहला मेडल

(जितेंद्र गुप्ता) आनी:सोलन पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल सेवाएं दे रहे मूलतःआनी निवासी अनुपम कुमार को दिल्ली में एंटी स्मलिंग आपरेशंस में बेस्ट परफार्मिंग ऑफिसर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

उन्हें यह अवार्ड देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक सादे एवं गरिमापूर्ण समारोह में प्रदान किया गया है।

अनुपम कुमार को यह अवार्ड पिछले करीब एक वर्ष के दौरान नशे के सौदागरों के खिलाफ की गई ताबड़तोड़ कार्रवाई में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए दिया गया है।

वहीं सोलन के एसपी गौरव सिंह ने उनकी सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि यह पूरे हिमाचल पुलिस के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने बताया कि सोलन पुलिस के अभियान में अनुपम कुमार ने पिछले एक वर्ष की अवधि के दौरान नशे के बड़े सप्लायरों को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि हैड कांस्टेबल अनुपम कुमार के सहयोग से जिला पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों के कारोबार में संलिप्त करीब 36 से अधिक अंतर्राज्जीय नेटवर्कों को नेस्तोनाबूद किया है।

बॉक्स :

2012 में भी प्रदेश के लिए 56 वर्षों बाद पहला मेडल जीता है अनुपम ने :

28 सितम्बर 1986 को आनी के साथ लगते तेशन गांव में पैदा हुए अनुपम कुमार 2005 में पुलिस में भर्ती हुए थे और तभी से प्रदेश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा उनके जहन में था।

इससे पूर्व भी अनुपम कुमार ने 2012 में आर्म पुलिस एंड ट्रेनिंग (ए.पी.टी.) मुख्यालय शिमला में बतौर आरक्षी तैनात रहते हुए भोपाल में आयोजित 56वीं अखिल भारतीय पुलिस ड्यूटी मीट-2012 में हिमाचल के लिए पहला सिल्वर मैडल जीतकर न केवल प्रदेश का बल्कि आनी क्षेत्र का भी नाम रोशन किया है।

अनुपम कुमार ने प्रदेश पुलिस के लिये 56 वर्षों में पहला मैडल जीत कर कर भी दिखाया था