सबकी खबर , पैनी नज़र

विक्रमादित्य सिंह ने की आठ दिवसीय नलवाड़ मेला साईगलू के समापन समारोह की अध्यक्षता

ग्राम पंचायत कसाण के खेल मैदान के लिए पांच लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा

मंडी23 अगस्त। लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज आठ दिवसीय नलवाड़ मेला साईगलू के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मेले एवं त्य़ौहार हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं के वाहक हैं। ऐसे आयोजनों से आपसी भाईचारे की भावना और भी सुदृढ़ होती है। मेलों के दौरान खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए मंच प्राप्त होता है। उन्होंने मेला आयोजन समिति को सफल आयोजन के लिए बधाई भी दी।

स्थानीय विकास कार्यों की चर्चा करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के लिए पूरा हिमाचल एक है और वह स्वयं भी बिना किसी भेदभाव के पूरे प्रदेश में एक समान विकास में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि मंडी विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से लगभग 80 करोड़ रुपये के विकास कार्य किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 5.6 करोड़ रुपये और नाबार्ड के अंतर्गत 23 करोड़ रूपये सड़कों पर खर्च किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग द्वारा मंडी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न भवनों के निर्माण पर 60 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर से मंडी वाया धर्मपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग के निर्माण की वह स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। निर्माण के दौरान यहां स्थानीय जनता को हो रही परेशानी का मामला उन्होंने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष उठाया है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि समय पर काम करना उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह से सीखा है और एनएच के धीमी गति से हो रहे निर्माण को सहन नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ने ग्राम पंचायत कसाण के खेल मैदान के लिए पांच लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की।

जिला परिषद सदस्य व प्रदेश कांग्रेस महासचिव चम्पा ठाकुर ने कून का तर पुल का शिलान्यास करने के लिए लोक निर्माण मंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए स्थानीय मेला कमेटी को बधाई भी दी।

मेला कमेटी की अध्यक्ष एवं प्रधान ग्राम पंचायत कसाण भींतरा देवी ने मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथियों का स्वागत किय़ा और क्षेत्र में जारी विकास कार्यों की जानकारी दी।

इस आठ दिवसीय मेले में बॉलीबाल, महिला मण्डलों की रस्साकसी, मटका फोड़, म्यूजिकल चेयर रेस प्रतियोगिताओं सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस महासचिव चमन लाल और रामलाल शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष चंद्रमणी वर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेश पटियाल, कार्यकारी अध्यक्ष परमानंद, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष भगवान दास और प्रकाश कश्यप, शहरी कांग्रेस के महासचिव नरेश राणा, एसडीएम कोटली असीम सूद, लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।