सबकी खबर , पैनी नज़र

Big statement of PCC Chief Dotasara said Central government is fraud government | Sikar में पीसीसी चीफ Dotasara का बड़ा बयान, बोले-केंद्र सरकार ठगोरी सरकार है

Sikar: राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री एवं पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग (Subhash Garg) आज एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. जहां उन्होंने दो अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों-गांवों के संग अभियान के जिले में बेहतर क्रियान्वन हेतु जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सम्बंधित अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में अभियान में शामिल होने सभी विभाग के अधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. 

बैठक में दोनों मंत्रियों (Ministers) द्वारा अधिकारियों को अभियान के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करने के लिए निर्देश दिए गए. बैठक के बाद शिक्षा मंत्री एवं पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा मीडिया से रूबरू हुए, जहां उन्होंने केंद्र सरकार एवं भारतीय जाता पार्टी (BJP) पर जमकर बयानबाजी की. 

यह भी पढ़े- श्मशान घाट से गायब हुई अस्थियां, खोपड़ी की जगह मिली होश उड़ाने वाली चीजें

जिले के प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने क्या बताया 
इस दौरान जानकारी देते हुए जिले के प्रभारी सुभाष गर्ग ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांव के संग अभियान के समबन्ध में आज की बैठक का आयोजन किया गया. गर्ग ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत राज्य सरकार (State Government) का यही प्रयास रहेगा कि दूरदराजों के गांवों को भी इस अभियान से जोड़कर सहायता पहुंचाई जाए. गर्ग ने कहा कि अभियान के अंतर्गत शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में केवल चारागाह भूमि को छोड़कर लोगों को पट्टे जारी किए जाएंगे. गर्ग ने कहा कि जिले में बंजर और जोहड़ भूमि में पट्टे जारी करने की समस्या सामने आ रही है, जिसके लिए जल्द ही राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाया जाएगा. गर्ग ने बताया कि जिले के कुछ क्षेत्रों में मास्टर प्लान रिवाइज्ड हुए हैं. जिसके लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं. सम्बंधित अधिकारी सात से आठ दिन के भीतर मास्टर प्लान की स्वीकृति जारी करें. गर्ग ने आगे बताया कि अभियान में कुल 19 राजकीय विभाग शामिल हैं तो ऐसे में मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिला प्रशासन विभागों के साथ मिलकर कार्य करेगा और अभियान में सीकर जिले को पहले स्थान पर लाएंगे.

यह भी पढ़े- 13 सितंबर से है राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर का रिटेन टेस्ट, कैंडिडेट्स यहां पढ़ें गाइडलाइन

गोविन्द सिंह डोटासरा ने क्या कहा
पीसीसी चीफ एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राज्य सरकार बहुत अच्छा कार्य कर रही है और जनता ने भी अपना आशीर्वाद देकर निकाय, पंचायत के चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों को विजयी बनाया है. डोटासरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की एनडीए सरकार ने  देश के लोगों के मत को लेकर उनके साथ सौतेला व्यवहार किया है. मौजूदा सरकार ने सत्ता में आने से पहले लोगों को रोजगार देने, महंगाई कम करने के वादे किए थे, वह आज तक पूरे नहीं हो पा रहे हैं. डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) ने सत्ता में आने से पहले किसानों (Farmers) की आय दोगुनी करने की बात की थी, लेकिन फिर उनकी कमाई करने के लिए तीन काले कानून लेकर आ गई. जिसके विरोध में पिछले कई महीनों से देश के किसान आंदोलन कर रहे हैं, जिन्हे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और केंद्र सरकार के मंत्रियों द्वारा मवाली, खालिस्तानी कहा जा रहा है. डोटासरा ने कहा केंद्र सरकार ठगोरी सरकार है और राजस्थान में भी इनका हर एक नेता आमजन का सहयोग करने की बजाय मुख्यमंत्री बनने के हसीन सपने देख रहा है.

यह भी पढ़े- Rajasthan में IT एक्ट-2000 लागू होने के 21 साल बाद आया पहला फैसला, परिवादी को मिला न्याय

पीसीसी चीफ डोटासरा ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पहले बोलते थे हम भारत को कांग्रेस मुक्त बनाएंगे लेकिन हर राज्य में हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दी है. फिर चाहे मध्य प्रदेश हो, राजस्थान हो, गुजरात हो. डोटासरा ने कहा कि जिस तरह से राज्य के आमजन का सहयोग हमें मिल रहा है तो ऐसे में हमें पूर्ण विश्वास है कि 2023 में हम वापस सत्ता में आएंगे.

Report- Ashok Singh

Source link

Leave a Comment